Wednesday, February 11, 2009

11. मेरी बिटिया का जन्मदिन... (जनवरी 7, 2009)

मेरी बिटिया का जन्मदिन (जनवरी 7, 2009)

*******

मेरी बिटिया का जन्मदिन आया, स्वर्णिम सुहाना नया सवेरा लाया
जन्म दिन मनाने सूरज आया, सर्दी और नर्म धूप साथ है लाया
मैंने खूब बड़ा एक केक मँगाया, गुब्बारों से घर है सजाया
सगे-सम्बन्धी सब अपनों ने आशीष दिए, सबने मिलकर जश्न मनाया !

झूमती गाती 'ख़ुशी' मचलती, दोस्तों संग है धूम मचाती
हर दिन खूब है इठलाती सँवरती, 'तितली'-सी है आज उड़ती फिरती
नए कपड़े पहन फूलों-सी खिलती, बड़ी अदा से 'कुकू'-सी चहकती
खूब सजी मासूम-सी इतराती, मेरी बिटिया प्यारी है दिखती !

खुशियों से दामन सदा भरा रहे, युगों तक चमके तेरा नाम
जन्म-जन्मान्तर तक यूँ ही दमके, रौशन रहे सदा तेरा नाम
तू जिए यूँ ही वर्षों हज़ार, सुखों से भरा रहे तेरा भण्डार
तू मुस्कुराए यूँ ही उम्र तमाम, मैं ना रहूँ पर रहेगा सदा मेरा प्यार !

- जेन्नी शबनम (जनवरी 7, 2009)
[ मेरी बेटी परान्तिका के जन्मदिन पर मेरा शुभकामना संदेश ]
__________________________________________________________

No comments: